carandbike logo

जिंदल वर्ल्डवाइड ने अर्थ एनर्जी ईवी का अधिग्रहण किया

language dropdown

जिंदल वर्ल्डवाइड ने अपनी सहायक कंपनी जिंदल मोबिलिट्रिक के माध्यम से मुंबई स्थित इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्ट-अप का अधिग्रहण किया है.

अर्थ एनर्जी ईवी में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की एक विस्तृत श्रृंखला है expand फोटो देखें
अर्थ एनर्जी ईवी में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की एक विस्तृत श्रृंखला है

जिंदल वर्ल्डवाइड ने अपनी सहायक जिंदल मोबिलिट्रिक के माध्यम से मुंबई स्थित ईवी स्टार्टअप अर्थ एनर्जी का अधिग्रहण कर लिया है. इसके साथ ही  कंपनी ने इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में प्रवेश किया है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि जिंदल मोबिलिट्रिक अहमदाबाद में एक नया विनिर्माण प्लांट स्थापित करेगी जो महाराष्ट्र में मौजूदा पृथ्वी ऊर्जा निर्माण प्लांट का पूरक होगा. इस अधिग्रहण के साथ, जिंदल मोबिलिट्रिक स्वदेशी रूप से विकसित तकनीकी प्लेटफॉर्म के साथ-साथ अर्थ एनर्जी के ब्रांड, ग्लाइड एसएक्स और ग्लाइड एसएक्स+ वेरिएंट, अपने कम्यूटर स्कूटर और इवॉल्व आर और इवॉल्व एस कम्यूटर और क्रूजर मोटरसाइकिलों का अधिग्रहण करेगी.

यह भी पढ़ें: अर्थ एनर्जी के ग्लाइड इलेक्ट्रिक स्कूटर का फर्स्ट राइड रिव्यू यहां पढ़ें

427dc2lरुशी एस., सीईओ और संस्थापक, अर्थ एनर्जी ईवी, ग्लाइड+ इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ

अर्थ एनर्जी के सीईओ और संस्थापक रुशी सेघानी ने कहा, "हम जिंदल मोबिलिट्रिक के साथ काम करके बहुत खुश हैं. हमारे वाहनों को 700,000 घंटों के परीक्षण के माध्यम से रखा गया है और जो विश्वास दिलाया गया है वो सराहनीय है, हम भारतीय ईवी बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए मिलकर काम कर रहे हैं ताकि एक विश्वसनीय, आधुनिक और कुशल स्कूटर बनाया जा सके.

जिंदल मोबिलिट्रिक की ओर से प्रवक्ता गौरव दावड़ा ने कहा,"इलेक्ट्रिक भविष्य की यात्रा का विकल्प है और हमें इलेक्ट्रिक वाहन सेग्मेंट में अपने प्रवेश की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. यह अधिग्रहण सुनिश्चित करेगा कि हम अपने ईवी क्षेत्र में एक मजबूत शुरुआत करें.

jg2unqvg
इवाल्व Z 5.4 kW इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 95 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड पकड़ सकती है

0 Comments

अर्थ एनर्जी, ग्रुशी एनर्जी प्राइवेट Ltd द्वारा संचालित है जिसकी स्थापना 2017 में हुई थी. यह एक इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप है जो इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, स्कूटर और ऑटोनेमेस वाहन ड्राइवट्रेन जैसे EV का निर्माण और विकास करता है. अर्थ एनर्जी ने महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और उड़ीसा सहित 10 राज्यों में वितरकों को नियुक्त किया है, जिन्हें जिंदल मोबिलिट्रिक द्वारा बनाए रखा जाएगा. जिंदल मोबिलिट्रिक प्रत्येक बाजार में वितरक नेटवर्क को मजबूत करके नए टचप्वाइंट भी जोड़ेगी.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.